Wednesday, December 26, 2018

Terrorist voice change क्यों डर गया है आतंक का आका हाफिज सईद!

वो हमेशा ज़हर उगलता है. नफरत की बोली बोलता है. खून-खराबे के बारे में ही सोचता रहता है. और तो और जब-तब गीदड़-भभकियां भी देता रहता है. मगर हकीकत ये है कि वो खुद डरपोक और कायर है. जी हां, लश्कर का सरगना और दस मीलियन डॉलर इनामी आतंकवादी हाफिज सईद का डर पहली बार ज़माने के सामने आया है. कल तक जो हाफ़िज़ सईद हिंदुस्तान को सबक सिखाने का दम भरा करता था. आज वही हाफिज सईद भारतीय फौज से बुरी तरह डर गया है और उसका ये डर बाकायदा एक वीडियो में कैद हो गया.

आतंकी हाफिज सईद कह रहा है "मैं आज अपने अजीम कश्मीरी भाइयों की इस कद्र अजीम कुर्बानी पर आज उनको तहसीम पेश करता हूं. इंडियन आर्मी चीफ से ये कहना चाहता हूं कि कबसे गोलियां मार रहे हैं. सीधी गोलियां मारना.. मर्दों औरतों को इस तरह कत्ल करना क्या यही रस्ता है. ये दर्जन से ज्यादा कत्ल और बीसियों जख्मी जान तोड़ रहे हैं. ये गोलियां कत्ल इससे दुनिया में मसले हल नहीं होते. वजीर-ए-आजम से गुजारिश करता हूं इस मसले को छोड़ ना दिया जाए."

ये हाफिज़ को क्या हो गया. मालूम होता है आतंकिस्तान में सब खैरियत नहीं है. वरना अपनी गीदड़ भभकियों के लिए मशहूर हाफिज़ सईद के बयानों में ये बेबसी में नज़र ना आती. घाटी में ऑपरेशन ऑल आउट का असर हाफिज़ सईद और उसके गुर्गों पर ठीक वैसे ही हो रहा है. जैसा घर में मच्छर भगाने वाली मशीन लगाने के बाद मच्छरों का होता है.

भारत का दुश्मन हाफिज सईद कह रहा है "मैं पूछता हूं आर्मी चीफ के साथ जो आखिरी ऑपरेशन करने जा रहा है. सीधी गोलियां मारना. मर्दों औरतों को इस तरह कत्ल करना क्या यही रस्ता है तहरीकों को खत्म करने का. ये मसाइल के हल करने का. एशिया के सबसे बड़े चैंपियन बनने की कोशिश कर रहे हैं. मैं उस हिंद सरकार और आर्मी चीफ से पूछना चाहता हूं. जो इजाफा किया है तो आप इसका क्या नतीजा ले लेंग. एक ही रस्ता है. कश्मीर को आजादी दो."

दरअसल, ये हमारे जवानों को हल्के में ले रहे थे. मगर सेना ने थोड़ी आंख क्या दिखाई. ये तो घुटनों पर ही आ गए. और इंसानियत का पाठ पढ़ाने लगे. मगर जनाब इंसानियत का सबक लेने या देने की पहली शर्त. इंसान होना है. और इस पैमाने में दुनिया का ये सबसे खूंखार आतंकी फिट नहीं बैठता है. खैर इसे हाफिज़ सईद की वो बौखलाहट समझिए जिसे अल्फाज़ नहीं मिल पा रहे हैं.

भारतीय सेना के ऑपरेशन ऑलआउट की वजह से कश्मीर में पाकिस्तान से एक्सपोर्ट होने वाले आतंकवादियों की हालत तू चल मैं आया वाली हो चुकी है. अब आलम ये है कि कश्मीर के तमाम आतंकी संगठनों में स्टाफ की कमी हो गई है. और इस कमी को पूरा करने के लिए कश्मीर के नौजवानों का अपहरण किया जा रहा है ताकि उन्हें बरगला कर आतंकी बनाया जा सके. जो अपनी ही घाटी के लोगों का कत्लेआम करें. मगर ऑपरेशन ऑल आउट ने तो हाफिज़ के तमाम प्लान की धज्जियां उड़ा रखी हैं. और उल्टा घाटी को बेगुनाहों के खून से लाल करने वाला अब शांति का पाठ पढ़ा रहे हैं.

सेना के ऑपरेशन ने हाफिज़ के तमाम मनसूबों पर ना सिर्फ पानी फेर दिया है बल्कि उसे ये एहसास भी करा दिया है कि भारतीय जवानों का ये फुल एक्शन तब तक जारी रहेगा जब तक घाटी के आतंकियों को जन्नत तक पहुंचा नहीं दिया जाता है. साल अभी खत्म भी नहीं हुआ और सेना अब तक 251 आतंकियों को मौत के घाट उतार चुकी है.

गिनती अभी भी जारी रहेगी. और तब तक ये काउंटडाउन चलता रहेगा, जब तक घाटी को आतंकियों से क्लीन नहीं कर दिया जाता. सेना ने भी कसम खा रखी है कि जब तक पाकिस्तान कश्मीर के पत्थरबाजों को देशद्रोह की घुट्टी पिलाना बंद नहीं कर देता. तब तक ये ऑपरेशन रुकने वाला नहीं है. लिहाज़ा तब तक हाफिज के इन वीडियो शोक संदेशों की आदत डाल लीजिए.

अपने वीडियो मैसेज में हाफिज सईद कह रहा है "मैं आज अपने अजीम कश्मीरी भाइयों की इस कद्र अजीम कुर्बानी पर आज उनको तहसीम पेश करता हूं और मैं यकीन से कहता हूं कि इंशाअल्लाह कश्मीर की आजादी के दिन करीब हैं. अल्लाह ताला शोहदाओं की कुर्बानी अता फरमाए. जल्द सेहतयाब करे लेकिन मैं गुजारिश करना चाहता हूं कि आपने बड़े रस्ते का इंतखाब कर लिया है. जिस सतह की कुर्बानी दे दी है. आजादी की कुछ नहीं है. इंशा अल्लाह बहुत जल्द कश्मीर के लोगों को एक शानदार आजादी इस सदी का सबसे बड़ा वाकया होगा."

हाफिज सईद का ग़म समझा जा सकता है. क्यों कि पिछले दो सालों से.. जब से ऑपरेशन ऑल आउट शुरू हुआ है. तब से सरहद पार से भारत में आतंकी आते तो ज़रूर हैं, मगर वापस नहीं जा पाते हैं. अब तक हाफिज़ के सैकड़ों गुर्गे बिना कुछ किए ही कुर्बान हो चुके हैं. और आतंक के एक भी मंसूबे को भारतीय सेना ने पूरा नहीं होने दिया है.

No comments:

Post a Comment