Friday, March 15, 2019

इस चुनाव के बाद 2024 में नहीं होगा कोई चुनाव: BJP सांसद साक्षी महाराज

विवादित बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले भारतीय जनता पार्टी के सांसद साक्षी महाराज ने एक और टिप्पणी की है जो चर्चा में बनी हुई है. उन्नाव में एक कार्यक्रम के दौरान साक्षी महाराज ने कहा है कि 2019 का चुनाव देश का चुनाव है, इसके बाद 2024 में चुनाव नहीं होंगे. उन्नाव से ही सांसद साक्षी महाराज ने कहा कि इस बार मोदी नाम की सुनामी चल रही है.

गुरुवार को उन्नाव में हुए समर्पण निधि कार्यक्रम के दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, "ये जो चुनाव है वो पार्टी का चुनाव नहीं होगा, साक्षी महाराज का चुनाव नहीं होगा, पहली बार देश में जागृति आई है हिंदू जाग गया है. मैं सन्यासी हूं जो मन में आता है कह देता हूं, इस चुनाव के बाद 2024 में चुनाव नहीं होगा, केवल यही चुनाव होगा.''

साक्षी महाराज ने अपने भाषण में कहा कि 2014 में देश में मोदी लहर थी, लेकिन इस बार मोदी नाम की सुनामी है. ऐसे में गठबंधन वगैरह की बात सब नाकाफी हैं. उन्होंने कहा कि कोई भी ताकत नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनने से नहीं रोक सकती है. साक्षी महाराज के इस बयान के बाद सोशल मीडिया पर एक नई बहस छिड़ गई है.

आपको बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही साक्षी महाराज की चिट्ठी से बवाल मच गया था. उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय को चिट्ठी लिख साक्षी महाराज ने लिखा था कि अगर पार्टी उन्नाव से उनका टिकट काटती है तो उसका काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है. 

अपनी चिट्ठी में उन्नाव सांसद ने लिखा था कि वह उन्नाव के अलावा किसी और सीट से चुनाव नहीं लड़ना चाहते हैं और अगर उनका टिकट उन्नाव से कटा तो पार्टी को नतीजे भुगतने पड़ सकते हैं. गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं की है, खबर है कि शनिवार को पार्टी की पहली लिस्ट आ सकती है.

साक्षी महाराज अपने आक्रामक बयानों को लेकर जाने जाते हैं, फिर चाहे वह राम मंदिर को लेकर दिया गया बयान हो या फिर विपक्षी पार्टियों पर हमले का बयान हो. कई बार उनके बयान पार्टी के लिए चिंता का विषय भी बने हैं.

मनीष सिसोदिया ने पुलिस अधिकारी राजीव रंजन, पंकज सिंह और सतीश गोलचा पर दिल्ली पुलिस के इशारे पर कॉल सेंटर कर्मियों को टॉर्चर करने का आरोप लगाते हुए चुनाव आयोग से उन्हें सस्पेंड करने की मांग की है. उन्होंने कहा, 'भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर 24 लाख वोट गलत तरीके से काटे गए. हमने पहले भी इसकी शिकायत चुनाव से की थी.'

'कॉल सेंटर के मालिकों को मिल रही धमकी'

सिसोदिया ने कहा, 'हमने डोर टू डोर कैंपेन करके नंबर इकट्ठा किया है. अब हम कैंपेनिंग कर रहे हैं और उनके वोट बनवा रहे हैं. हमने उनकी मदद की है लोगों ने अपना वोट भी बनवाया है. लेकिन जिस कॉल सेंटर के जरिए हम यह अभियान चला रहे थे. दिल्ली पुलिस भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर उस कॉल सेंटर को रोजाना रेट कर रही है. रोजाना कॉल सेंटर के मालिकों को दफ्तर में बिठाकर परेशान किया जाता है. उन्हें धमकाया जाता है कि अगर आम आदमी पार्टी के लिए काम करना बंद नहीं किया तो तुम्हें ठोक देंगे बर्बाद कर देंगे. रोजाना दिल्ली पुलिस की यह करतूत चल रही है. अब जबकि देश में चुनाव आचार संहिता लग चुकी है सभी पार्टियों को सुगम चुनाव करने का वातावरण देना चुनाव आयोग की जिम्मेदारी है.'

पुलिस अधिकारियों को सस्पेंड करने की मांग

सिसोदिया ने चुनाव आयोग से शिकायत में कहा है, 'भारतीय जनता पार्टी से प्रभावित पुलिस गुंडों की तरह काम कर रही है. कॉल सेंटर के लोगों को बुलाकर थाने में बिठाया जाता है. दफ्तर में बैठा कर उन्हें रोजाना परेशान किया जा रहा है, प्रताड़ित किया जा रहा है. उन्होंने शिकायत में दिल्ली पुलिस के सीनियर अधिकारी सतीश गोलचा समेत दो अधिकारी राजीव रंजन और पंकज सिंह को सस्पेंड करने की मांग की है.'

उन्होंने इस बात पर जोर देते हुए कहा कि यह तीनों भारतीय जनता पार्टी के इशारे पर दिल्ली के लोगों को परेशान कर रहे हैं. जिनके वोट कट गए थे और उनके वोट को बनवाने के काम में बाधा डाल रहे हैं. कॉल सेंटर के मालिकों को अवैध तरीके से रोजाना बुला बुला कर बिठाया जाता है और कॉल सेंटर के ऊपर दबाव डाल रहे हैं कि जितने लड़के-लड़कियां यहां काम कर रहे हैं, उनके पते दीजिए जितने लोग काम कर रहे हैं, उनका डाटा दीजिए. यह गलत है इसमें कॉल सेंटर कर्मचारी की क्या गलती है.

'सुपारी किलर की तरह हो रहा बर्ताव'

सिसोदिया ने कहा, 'कॉल सेंटर का आम आदमी पार्टी के साथ एग्रीमेंट है. आम आदमी पार्टी ने उनको हायर किया है. आप आम आदमी पार्टी से बात करो, आप अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया से बात करो, संजय सिंह से बात करो, राघव चड्ढा से बात करो. आप हमसे बात नहीं कर रहे और आप कॉल सेंटर के कर्मियों को धमका रहे हो. सुपारी किलर की तरह बर्ताव कर रहे हो. अधिकारियों के खिलाफ तुरंत एक्शन लिया जाए और सस्पेंड किया जाए.' उन्होंने कहा है कि चुनाव आयोग ने शिकायत ले ली है. जितनी 2400000 काटे गए थे उसकी पूरी लिस्ट उन्होंने चुनाव आयोग को दे दी है.य हम इसकी पूरी जांच कराएंगे.

No comments:

Post a Comment